बालिका के विवाह में आगे आया भारत विकास परिषद महिला मंडल

राज्य

बालिका के विवाह में आगे आया भारत विकास परिषद महिला मंडल

रामगंजमंडी
नगर की समाज सेवी संस्था भारत विकास परिषद जो जन कल्याण के साथ परोपकार के कार्य में अग्रणी रहती है ऐसे में भारत विकास परिषद के महिला मंडल ने एक अनुकरणीय कार्य किया है जो सचमुच एक प्रेरणा व उदाहरण देता है। जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद महिला मंडल की पूर्व अध्यक्ष पूर्वी पतीरा ने कहां की हमें मन में यह कार्य करके एक अलग ही खुशी का संचार मन में हुआ। उन्होंने बिटिया के बारे में बताते हुए कहा कि यह बिटिया भारत विकास परिषद के चिकित्सालय में कार्यरत चौकीदार की बेटी है। बिटिया नंदनी को शादी हेतु भारत विकास परिषद महिला मंडल द्वारा शादी को लेकर के अपना हाथ आगे बढ़ाया और बिटिया के दांपत्य जीवन की मंगल कामना करते हुए बिटिया के लिए कान के सोने के टॉप्स, नाक की नथ, चांदी की पैर की पायजेब व बिछिया व साड़ीयाँ व कई उपहार बिटिया को प्रदान किए।

यह अपने आप में एक प्रेरणास्पद उदाहरण है की अपनों के लिए तो सब करने को आते रहते हैं लेकिन दूसरों के लिए अपना सहयोग करना एक अनुकरणीय उदाहरण समाज के सामने प्रस्तुत करता है।

 

 

 

 

 

 

बिटियां की शादी 4 अप्रैल को नलखेडा में होने जा रही है। बिटिया को यह उपहार भेंट करने हेतु भारत विकास परिषद की महिला शाखा की


संगीता सेठिया,आशा सतीजा,मधु संघवी, राजकुमारी ठोरा, रेखा सोनी, नीलम गांधी, मनीषा गुप्ता, संतोष डपकरा उपस्थित रही।

अभिषेक जैन लुहाड़िया रामगंजमंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *