बीजेपी नेता संजय पासवान बोले- पार्टी में आएं #महेंद्र_सिंह_धोनी, कई बार की गई है बात

धोनी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो) सोर्स: फाइनेंशियल एक्सप्रेस

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इस सिलसिले में धोनी से उनकी कई बार बात और मुलाकात भी हो चुकी है। पासवान ने कहा कि धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

आज तक से बातचीत में बीजेपी नेता ने ये दावे किए। उन्होंने कहा ‘मैं लगातार धोनी के संपर्क में हूं। उम्मीद है वह जल्द ही इस बारे में कोई फैसला लेंगे। उन्होंने क्रिकेट के जरिए देश की बहुत सेवा कर ली है ऐसे में अब उन्हें संन्यास लेकर राजनीति में एंट्री लेनी चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा ‘धोनी के अलावा पार्टी में फिल्म, शिक्षा और साहित्य जगत की शख्सियतें भी शामिल हों इसपर भी हमारा फोकस है। ऐसे लोग जो समाज के लिए रोल मॉडल हैं उनपर भी हमारी नजर है। मालूम हो कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने धोनी से ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत मुलाकात की थी। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। धोनी को सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिनाईं गई थीं।

मालूम हो कि धोनी के आईसीसी वर्ल्ड कप में प्रदर्शन पर उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। वह अपने जिस स्वाभाविक खेल के लिए जाने जाते हैं वर्ल्ड कप में उस तरह नहीं खेल सके। धोनी की धीमी बल्लेबाजी के लिए भी वह आलोचकों के निशाने पर हैं। कहा जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास से घोषणा कर सकते है।

गौरतलब है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए थे और लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद निर्वाचित हुए हैं। ऐसे में बीजेपी की नजर अब गंभीर के बाद क्रिकेट जगत की एक और बड़ी हस्ती पर है। धोनी की धीमी बल्लेबाजी के लिए भी वह आलोचकों के निशाने पर हैं। कहा जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास से घोषणा कर सकते है।

गौरतलब है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए थे और लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद निर्वाचित हुए हैं। ऐसे में बीजेपी की नजर अब गंभीर के बाद क्रिकेट जगत की एक और बड़ी हस्ती पर है।

साभार: जनसत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *